इस अभिनेत्री ने बैंक की नौकरी छोड़कर चुनी थी फिल्म इंडस्ट्री, मरते दम तक करती रहीं थी काम

इस अभिनेत्री ने बैंक की नौकरी छोड़कर चुनी थी फिल्म इंडस्ट्री, मरते दम तक करती रहीं थी काम

बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड इंडस्ट्री में रीमा लागू का नाम उन अभिनेत्रियों में शुमार था जिन्हें उनकी अदाकारी के लिए जाना जाता था, रीमा लागू बॉलीवुड की ऐसी स्टार थीं जोकी फिल्म को अपनी अदाकारी के दम पर फिल्म हिट कराने का दम रखती थी. यही कारण है की  रीमा लागू  जिस भी फिल्म काम करती थीं वह फिल्म  सुपर हिट हो जाती थी, बताते चलें की रीमा लागू का नाम बॉलीवुड की उन सुपरस्टार में शामिल था जोकि अपनी उम्दा अदाकारी के लिए जानी जाती थीं।

लेकिन बीत साल ही बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रीमा लागू ने हम सभी को अलविदा क ह दिया था, लेकिन आज भी लोग उनके निधन के सदम से उबर नहीं पाए हैं. 17 मई 2017 रीमा लागू इस दुनिया को अलविदा कह गई थीं लेकिन आज भी वो लोगों के दिलों में जिंदा हैं. आज भी लोग उनकी एक्टिंग की काफी ज्यादा तारिफ करते हुए नजर आते हैं, क्योंकी उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था जोकी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थीं।

आपको बता दें की रीमा लागू को एक्टिंग से काफी ज्यादा प्यार था इस बात का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि वह अपनी मौत वाले दिन तक भी वो काम करती रही थीं. रीमा को एक्टिंग में बचपन से ही दिलचस्पी थी अपने इस पैशन को पूरा करने के लिए उन्होंने बैंक की नौकरी तक को छोड़ दी थी. उन्होंने एक्टिंग अपनी मां से प्रेरित होकर ही की थी, रीमा ने भी बचपन में ही बतौर बाल कलाकार एक्टिंग की शुरुआत कर दी थीष

रीमा का असली नाम नयन भदभदे था जिसे फिल्मों में आने से पहले उन्होंने बदल लिया था. आगे जाकर रीमा भी मराठी स्टेज परफॉर्मर बनीं और फिर टीवी शोज में नजर आने लगीं थी, कुछ समय बाद उनकी नौकरी एक बैक में लग गई थी लेकिन उनका मन नौकरी करने का नहीं  था इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी, इसके बाद उन्होंने एक्टिंग फिर से शुरू कर दी, रीमा ने साल 1985 में ‘खानदान’ शो से टेलीविजन डेब्यू किया था जिसके बाद धीरे-धीरे उन्हें सफलता मिल गई थी।

Vishi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *