फिल्मों के ये विलेन बने किसी की रीयल लाइफ के ‘हीरो’, जानिए कौन कौन ऐसे अभिनेता

फिल्मों के ये विलेन बने किसी की रीयल लाइफ के ‘हीरो’, जानिए कौन कौन ऐसे अभिनेता

बॉलीवुड इंस्डस्ट्री एक्टिंग के महारथों का पूरा समंदर है। यहां हर उस कलाकार को पूरी तवज्जो मिलती है, जिसने एक्टिंग के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई है। पुराने दौर में जहां फिल्म कुछ ही कलाकारों पर डिपेंट होती है, जैसे हीरो-हीरोइन पर। लेकिन दौर बदला और अब फिल्मों में हर कलाकार की भूमिका अहमियत रखने लगी है। यहां तक कि विलेन का रोल हीरो-हीरोइन पर भी भारी पड़ने लगा है। अब आप सोच रहे होंगे विलेन का रोल सबसे भारी, ऐसा क्यों। तो आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में नहीं बताएंगे, जिनमे विलेन हीरो पर भारी पड़े है या हीरो-हीरोइन के रोल पर विलेन की एक्टिंग ज्यादा दमदार रही। बल्कि हम आपको उने विलेन्स के बारे में बारे बताएंगे, जिन्होंने फिल्मों में तो विलेन के रोल निभाएं है, लेकिन वे किसी की लाइफ में रीयल ‘हीरो’ साबित हुए है।

दरअसल फिल्मों में में विलेन का किरदार निभाने वाले अभिनेता भी काफी ज्यादा फेमस और जरूरी होते हैं। कई फिल्मों में तो हीरो से ज्यादा विलन को पसंद किया जाता है फिल्म बिना विलेन के अधूरी मानी जाती है। और यह बात तो आपने भी नोट की होगी कि कई फिल्मों में तो विलेन की भूमिका निभाने वाले अभिनेता ज्यादा अच्छी एक्टिंग करते हैं। कई बार फिल्मों में हीरो से ज्यादा विलन को भी पसंद किया जाता है और इसी के बलबूते पर वह अपने नाम बनाने में कामयाब होते हैं। ये ही रील लाइफ के विलेन किसी की जिंदगी में अब रीयल हीरो बनकर या यू कहे कि उनके साथी बनकर पूरा साथ निभा रहे है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे है।

रेणुका और आशुतोष राणा-
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे का। रेणुका शहाणे को तो आप लोग जानते ही होंगे। फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में रेणुका ने सलमान खान की भाभी का कैरेक्टर निभाया था। इस फिल्म के अलावा भी उन्होंने बॉलीवुुड में बहुत ही सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। रेणुका ने फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले अभिनेता आशुतोष राणा से शादी की है। इन दोनों की शादी 2001 में हुई थी और आज यह दोनों एक अच्छी मैरिड लाइफ जी रहे हैं।

पूजा बत्रा और नवाब शाह
दूसरा नाम आता है नवाब शाह और पूजा बत्रा का। 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक पूजा बत्रा किसी समय टॉप की हीरोइन थी। इन्होंने बॉलीवुड के फेमस विलेन का किरदार निभाने वाले अभिनेता नवाब शाह से शादी की है। नवाब ने ‘डॉन 2’ जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार भी निभाया है।

पोनी वर्मा और प्रकाश राज
फिल्म ‘वांटेड’ में विलन का किरदार निभाकर मशहूर होने वाले एक्टर प्रकाश राज ने बॉलीवुड कोरियोग्राफर पोनी वर्मा ने वर्ष 2010 में शादी की है। इन्हें ‘दबंग 2’, ‘वांटेड’ जैसे फिल्मों में विलेन का किरदार निभाते हुए देखा गया जिसमें लोगों ने इन्हें काफी पसंद भी किया।

कृतिका सिंगर और निकितन धीर
बॉलीवुड के फेमस खलनायको में से एक निकितन धीर। इन्होंने टीवी की सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री कृतिका सिंगर से शादी की है। निकितन धीर ने रोहित शेट्टी की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में विलेन का जोरदार किरदार निभाया था। इसके अलावा भी इन्होंने बहुत से विलेन के किरदार निभाए हैं।

सोनू सूद और सोनाली
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता में से एक माने जाते हैं सोनू सूद। साथ ही ये साउथ की फिल्मों में भी अपनी एक अलग पहचान रखते है। इन्होंने कोरोना वायरस के दौरान बहुत लोगों की मदद भी की है। हम आपको बता देना चाहते हैं कि यह अक्सर फिल्मों में विलेन का किरदार निभाते हुए ही नजर आते हैं इनकी शादी सोनाली से हुई थी।

Vishi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *