40 लाख का हुआ था नुकसान, घर बेच कर उतारा कर्ज, आज खड़ी कर दी 12 करोड़ की रुपये कंपनी

40 लाख का हुआ था नुकसान, घर बेच कर उतारा कर्ज, आज खड़ी कर दी 12 करोड़ की रुपये कंपनी

सभी लोगों में कोई ना कोई हिडेन टैलेंट छुपा होता है बस हम सबको देर है तो उसे ढूंढ निकालने की आप सभी लोग जानते होंगे कि अगर हम सभी अपने जीवन में कड़ी मेहनत करे तो ऐसा कोई भी काम नहीं है या फिर ऐसा कोई भी मुकाम नहीं है जिसे हम हासिल ना कर सके.

 

आज हम अपनी आर्टिकल में आपको एक ऐसे कपल के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि काफी फेमस हो रहा है इन दोनों ने अपना करियर बनाने का पहले सोचा जिसके चलते यह आज 12 करोड रुपए की कंपनी के मालिक है.

 

हम जिस दंपत्ति की बात कर रहे हैं उनका नाम विकास और डिप्टी है इन दोनों ने अपने करियर को पहले चुना और अपनी जी जान लगाकर कड़ी मेहनत करके एक कंपनी खड़ी करी.वे दोनों गोहोर्डिग्ंस डॉट काम के मालिक भी है.

 

आप सभी ने कहावत सुनी होगी कि अगर हम कड़ी मेहनत करें तो हम कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं इसका ही एक बड़ा उदाहरण दीप्ति और विकास है जिन्होंने जी जान लगाकर एक कंपनी खड़ी करी और सक्सेसफुल बन गए.दीप्ति और विकास की जो आउटडोर एडवरटाइजिंग का बिजनेस कर रहे हैं.

 

डिप्टी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही अपनी शिक्षा और उच्च शिक्षा पूरी की है दीप्ति ने अपने जीवन में जब उच्च शिक्षा प्राप्त कर ली या नहीं उन्होंने कॉलेज पास कर लिया तो उन्होंने सोचा कि क्यों ना सीए बना जाए फिर उन्होंने सीए करने का विचार है और इसके लिए पढ़ाई भी करने लगे लेकिन फिर उन्हें धीरे-धीरे डिसइंटरेस्ट क्रिएट होने लगा और उन्होंने बीच में ही इसलिए छोड़ दिया और फिर उन्होंने एक ग्रुप ज्वाइन किया और इन्वेस्ट करने की सूची जहां पर उन्हें 4000000 रुपयों का नुकसान हुआ.

 

कहा जाता है कि जब कोई नहीं होता तब परिवार साथ देता है और ऐसा ही कुछ दीप्ति के साथ भी हुआ 4000000 रुपयों का नुकसान उनके पिता ने चुकाया उनके पिता ने अपना घर कम दाम में बेच कर यह नुकसान चुकाया जिसके बाद दीप्ति काफी डिप्रेशन में चली गई थी उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने मेरी मदद की थी जब मेरे साथ कोई खड़ा नहीं था.

 

दीप्ति नहीं इस बात को कुछ ज्यादा ही सीरियस ले लिया और उन्होंने अपने आप से वादा किया कि वह अपने जीवन में कुछ ऐसा करके दिखाएंगे जिससे कि उनके पिता और उनकी फैमिली कौन पर नाराज हो और वे उनके नुकसान की भरपाई भी कर सके स्वीट दीप्ति के परिवार वालों ने उनकी 3 महीने के बाद शादी करा दी और फिर डिप्टी ने उनके पति के साथ मिलकर एक कारोबार स्थापित किया और वह दोनों मिलकर ₹12 करोड़ के मालिक है.

onlinepostreport