सीवेज पाइप से इस लड़की ने बनाया दुनिया का सबसे सस्ता घर, अब तक 200 नए घरों का मिल गया है आर्डर

सीवेज पाइप से इस लड़की ने बनाया दुनिया का सबसे सस्ता घर, अब तक 200 नए घरों का मिल गया है आर्डर

न्यूज़ डेस्क। यह बात तो आप सभी को पता है की हमारे देश में टेलेंट की कमी नहीं है यहां पर साधारण लोग ही ऐसे-ऐसे कारनामे कर देते हैं जिन्हें देखकर सभी लोग काफी ज्यादा हैरान रह जाते हैं, ऐसा ही एक कारनामा तेलंगाना की रहने वाली पेराला मानसा रेड्डी ने कर दिखाया है उन्होंने मामूली सीवेज पाइप की मदद से दुनिया का सबसे सस्ता घर बना दिया है।

यह बात तो आप सभी को पता है हमारे भारत देश चीन के बाद जनसंख्या के मामले में सबसे बड़ा देश बन चुका है जिसके चलते यहां पर गरीबों के लिए घर बनाने में भी काफी ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ रहा है वैसे तो हमारा देश रोजगार और टेक्नोलॉजी समेत कई मामलों तेजी से आगे बढ़ रहा है।

लेकिन इसके बावजूद हमारे देश में कई करोड़ों लोगों के सर के नीचे छत नहीं है यानी की काफी लोग एसे हैं जिनके पास अपना घर नहीं हैं जो की सड़कों के किनारे रहकर अपना समय बिताते हैं, एसे में  तेलंगाना की रहने वाली पेराला मानसा रेड्डी ने एक ऐसा उपाय खोज निकाला है, जिसके जरिए गरीब और बेसाहार लोगों को घर नसीब हो सकता है।

इतना ही नहीं यह घर ठंडी और गर्मी समेत हर मौसम के लिए बिल्कुल पर्याप्त है, जो ईंट के बजाय सीवर के पाइप में बनाया जाता है। इसके लिए पेराला मानसा ने तेलंगाना की एक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी से इन सीवर पाइपों को मंगवाया जिसने मानसा को छोटे बड़े आकार के सीवर पाइप मुहैया करवाए, जिनका इस्तेमाल जरूरत के हिसाब से घर बनाने के लिए किया जा सकता है।

सीवर पाइप से बने इस गोलाकार घर में एक साथ तीन लोगों का परिवार आसानी से रह सकता है। इतना ही नहीं इस OPod Tube House हाउस को अपनी जरूरत के हिसाब से 1BHK, 2BHK और 3BHK में तब्दील किया जा सकता है, जिसकी वजह इसमें 3 मेंबर्स से ज्यादा लोगों का परिवार भी आराम से रह सकता है। पेराला मानसा का यह आयडिया देख सभी लोग उनकी काफी ज्यादा तारिफ भी कर रहे हैं इतना ही नहीं अब तक मनसा को  200 नए घर बनाने के आर्डर भी मिल चुका है।

Vishi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *