बेहद खूबसूरत थीं सुपरस्टार अशोक कुमार पोती, रेखा को भी देती थीं कड़ी टक्कर

बेहद खूबसूरत थीं सुपरस्टार अशोक कुमार पोती, रेखा को भी देती थीं कड़ी टक्कर

बॉलीवुड डेस्क। अपने दशक के सबसे चार्मिंग अभनेताओ में अशोक कुमार का नाम उस समय बड़ी स्टार्स में गिना जाता था वह बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जिन्होने बॉलीवुड में अपने दम पर एक खास पहचान बनाई थी। और अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया था. यही कारण है उनकी फैन फोलोइंग न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी लोग उनकी फिल्मों का इंतजार करते थे। अशोक कुमार  ने अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया था।

आपको बता दें की बॉलीवुड के जाने पहचाने अभिनेता अशोक कुमार ने साल 1950 से लेकर 1970 तक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया इस  दौरान उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था, इसी वजह से उनका नाम आज भी बॉलीवुड की टॉप अभिनेताओं में गिना जाता है। बात करें अशोक कुमार की तो वह बॉलीवुड के शुरुआती दशक के अभिनेताओं में से एक थे।

बताते चलें की उनका जन्म एक मध्यमवर्गीय बंगाली परिवार में हुआ था। उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढ़ाई की। उन्हें बचपन से ही फिल्मों का शौक था। हालांकि वह अभिनेता नहीं निर्देशक बनना चाहते थे। उनके दोस्त शशधर मुखर्जी थे, अशोक कुमार ने अपनी बहन की शादी भी उनसे की थी। प्रयोगशाला सहायक के रूप में कार्यरत अशोक कुमार को उनके बहनोई शशाधर मुखर्जी ने बॉम्बे टॉकीज बुलाया था। और यहीं से उनका फिल्मी सफर शुरू हुआ।

उन्होंने कई हिट फिल्में दीं और भारत सरकार ने उन्हें कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया। बाद में उनके बच्चे भी फिल्मों में आए। कम ही लोग जानते हैं कि उनकी पोती अनुराधा पटेल हैं, जिन्होंने लव इन गोवा से डेब्यू किया था। यह फिल्म 1983 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद अनुराधा ने ‘धर्म अधिकारी’, ‘रुखसत’, ‘सदा सुहागन’ समेत कई फिल्मों में काम किया।

लेकिन आज हम आपसे अशोक कुमार की नहीं बल्कि उनकी पोती के बारे में बात करने जा रहे हैं जोकी खूबसूरती के मामले में बड़ी से बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देती है। बता दें की अशोक कुमार की पोती का नाम अनुराधा पटेल है,जोकी खूबसूरती के मामले में रेखा को टक्कर देती थीं। उन्होंने लव इन गोवा से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह फिल्म 1983 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद अनुराधा ने ‘धर्म अधिकारी’, ‘रुखसत’, ‘सदा सुहागन’ समेत कई फिल्मों में काम किया।

Vishi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *