ऋषि कपूर की बहन रितु खूबसूरती के मामले में बड़ी से बड़ी अभिनेत्रियों को देती थीं मात, देखिए फोटोज

ऋषि कपूर की बहन रितु खूबसूरती के मामले में बड़ी से बड़ी अभिनेत्रियों को देती थीं मात, देखिए फोटोज

बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कपूर खानदान का बहुत बड़ा नाम है फिल्म का एक सबसे पुराना और बड़ा परिवार है. कपूर खानदान ही है जिसकी पांचवीं पीढ़ी भी बॉलीवुड में कमाल कर रहीं हैं और आज भी कपूर खानदान का बड़ा नाम है. कपूर खानदान में अगर सबसे बड़े नाम की बात की जाए जिसने बॉलीवुड में काफी ज्यादा धमाल मचाया उनमे सबसे पहले राज कपूर का नाम आता है हिंदी सिनेमा में शोमैन के नाम से मशहूर हुए राज कपूर के तीन बेटे है। रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर। तीनों ने बॉलीवुड में काम किया है। और ऋषि कपूर को तो अभिनेता के रुप में अपार सफ़लता हासिल की।

इसके अलावा राज कपूर की दो बेटियां भी थीं जिनका नाम रीमा कपूर और रितु नंदा था लेकिन आज हम अपसे रितु नंदा के बारे में कुछ ख़ास बातें शेयर करने जा रहे हैं। आपको बता दें राज कपूर की बेटी रितु नंदा का जन्म 30 अक्टूबर 1940 को मुंबई में हुआ था। रितु का स्वभाव बचपन से ही चुलबुला था। राज कपूर के बड़े बेटे रणधीर कपूर ने एक इंटरव्यू में यह बात बताई थी कि,“ करिश्मा की शक्ल बिल्कुल मेरी बहन नीतू से मिलती है। कहा जाता है कि करिश्मा अपनी बुआ रितु की तरह ही दिखती हैं।

इंडस्ट्री में होने के बावजूद रितु इसमें अपना कैरियर नहीं बनाया। उन्हें लाइमलाइट में रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं था जिस वजह से वह कभी भी इंडस्ट्री में नहीं आई। लेकिन खूबसूरती के मामले में भी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं। वैसे तो कपूर खानदान में हर कोई दिखने में काफी सुंदर और गोरे होते हैं। लेकिन बेटी को देख आप भी कहेंगे कि स्वर्ग से कोई परी उतर आई है। उसकी खूबसूरती उस समय की बड़ी-बड़ी हीरोइनों को भी मात देती थी।

लेकिन रितु नंदा कभी भी लाइम लइट में नहीं आई उन्होंने अपना करियर लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन में बनया। इसके साथ काम करते हुए उन्होंने ऐसा कारनामा किया कि जिससे उनका नाम गिनीज बुक दर्ज हो गया है। उन्होंने एक दिन में 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचे थी इस कारनामे से उनका नाम गिनीज बुक मे भी नमन किया गया था। लेकिन अब हम आपको रितु नंदा से जुड़ी ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप अश्चर्य में पड़ जाएंगे रितु सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की समधन थीं. क्योंकी रितु के बेटे निखिल नंदा की शादी अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से हुई है।

Vishi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *