पीट-पीटकर रेखा को बनाया था एक्ट्रेस, अभिनेत्री बोली- कभी बॉलीवुड इंडस्ट्री में आना नहीं चाहती थी

पीट-पीटकर रेखा को बनाया था एक्ट्रेस, अभिनेत्री बोली- कभी बॉलीवुड इंडस्ट्री में आना नहीं चाहती थी

बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा (Rekha) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. आज भी उनकी गिनती बॉलीवुड के सुपरस्टारों में की जाती है. बॉलीवुड में अगर बात रेखा (Rekha) की हो तो वह उम्दा कलाकारों में से एक हैं। जिनकी एक्टिंग से लोग काफी ज्यादा प्रभावित होते हैं.क्योंकी उन्होंने हर किरदार को पर्दे बहुत ही बेहतरीन तरीके से निभाया है। जिसके चलते करोडों लोग उनके दिवाने हैं. उनके फैंस की दिवानगी इस कदर है कि वह जिस फिल्म में होते हैं वह फिल्म सुपर हिट हो जाती है।

फिल्म इंडस्ट्री में तेलुगू फिल्म ‘रंगुला रत्नम’  से अपने करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री ने अपनी अदाकारी से करोड़ों दिलों में जगह बनाई लेकिने अगर आपसे यह कहा जाए की  रेखा (Rekha) कभी बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में आना ही नहीं चाहती थीं तो यह सुनकर आपको काफी ज्यादा हैरानी होगी, लेकिन यह बिल्कुल सच है कि आज के समय की सुपरस्टार रेखा (Rekha)  कभी बॉलीवुड इंड्स्ट्री में आना ही नहीं चाहती थी।

हालही में रेखा मीडिया में काफी ज्यादा सुर्खियो में बनी हुई है ऐसा इसलिए क्योंकि हालहि में रेखा का एक पुराना बयान सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जिसमे रेखा ने यह बात साफ शब्दो मे बोल दी कि मुझे बिना मेरी मर्ज़ी के अभिनेत्री बनाया गया है. इसी वजह से सोशल मीडिया पर इन दिनों उनकी ही चर्चा हो रही है। रेखा ने आगे यह बताया कि उनके घर पर शत्रुजीत और पालजीत नाम के दो आदमी घर आए थे उन्हें रेखा ने अभिनेत्री बनाने के लिए साफ मना कर दिया था लेकिन फिर भी उन्होंने रेखा को अपनी फिल्म लिए अभिनेत्री चुन लिया था।

रेखा ने कहा कि मैं बचपन से कभी भी अभिनेत्री नही बनना चाहती थी लेकिन जब बढ़ती उम्र में रेखा की मां पुष्पावल्ली को फिल्मों में काम मिलना बंद हुआ तो घर के आर्थिक हालात बिगड़ गए. ऐसी स्थिति में 13 साल की रेखा को फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा. एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा, “जब मैं नौवीं क्लास में थी तो मेरी पढ़ाई रोक दी गई. मुझे काफी वक़्त तक भी ये मालूम नहीं था कि मेरी मां पर कितना कर्ज चढ़ा हुआ है…मैं फिल्मों के सेट पर जाने से इंकार करती थी तो अक्सर मेरा भाई मुझे पीटता था. उसके बाद मैं अभिनेत्री बनी हूं।

अब बात करें रेखा के वर्कफ्रंट की तो रेखा को आखिरी बार साल 2018 में फिल्म ‘यमला पगला दीवाना:फिर से’ में स्पेशल गाने में देखा गया था। वो अब बड़े पर्दे से दूर हैं। लेकिन रियलिटी  में बतौर गेस्ट नजर आती हैं। आज भी उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है।

Vishi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *