राम तेरी गंगा मैली’ में बच्चों को दूध पिलाने वाले सीन पर बोली मंदाकिनी कहा, उस दिन के बाद मेरे साथ…

राम तेरी गंगा मैली’ में बच्चों को दूध पिलाने वाले सीन पर बोली मंदाकिनी कहा, उस दिन के बाद मेरे साथ…

यह फिल्म 1985 में आई थी जो मंदाकिनी ने किया था मंदाकिनी ने इस मूवी में बहुत अच्छी और हॉट लुक दिए थे जिससे लोगों का बहुत ज्यादा बढ़ा रिएक्शन था और बहुत ज्यादा हॉट सींस दिए थे जिसके कारण बहुत बवाल मचा था । यह फिल्म राम तेरी गंगा मैली तो आप सबको याद ही होगी । तो मंदाकिनी की इन लुक्स के कारण इस फिल्म को बहुत से लोगों ने इसको क्लासिक माना और उसी और बहुत लोगों ने इसको अश्लीलता बता दिया । इस मूवी मैं मंदाकिनी का वह झड़ने वाला सीन तो आज भी पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर जगह सबके मुंह पर चर्चा पर रहता है और बॉलीवुड में ही नहीं लोगों को भी इस बारे में पता है । इस फिल्म में मंदाकिनी ने ऐसे ऐसे सींस दिए हैं जिसके कारण लोगों के जवान पर यह बात बहुत समय तक चली और इस बात की बहुत आलोचना हुई । फिल्म में एक ओर चिंता जो बहुत चर्चा में था उसमें था मंदाकिनी ने स्तनपान कराने का सीन किया था जिसके कारण भी इस सीन की बहुत आलोचना हुई थी ।

हिंदी सिनेमा में दिग्गज अभिनेता, निर्माता निर्देशक राज कपूर ने 1985 में राम तेरी गंगा मैली फिल्म की थी और यह फिल्म आप सभी को याद होगी । इस फिल्म को बहुत लोगों ने देखा था और इसके बहुत अच्छी व्यूज आए थे इसलिए इस फिल्म में काम करने वाले एक्ट्रेस भी रातों-रात सितारे बन गए थे और उन्होंने रात रात अपनी पहुंच और इज्जत कमा ली थी । इसलिए यह फिल्म बहुत ब्लॉकबस्टर गई थी । इसलिए इसमें मंदाकिनी भी रातों-रात एक सितारा बन के बहुत मशहूर हुई और यह फिल्म ही नहीं बल्कि मंदाकिनी की हॉट लुक्स के कारण उनके लुक्स भी आज सब की चर्चा में है । इसलिए फिल्म के साथ-साथ मंदाकिनी की ओर लोग आज भी सभी की चर्चा में है और सभी इनकी आलोचना करते हैं । उन लोगों को इस फिल्म की ब्लॉकबस्टर और मंदाकिनी केवल उसी कारण एक टॉपिक मिल गया है जिस पर वह चर्चा कर सकते हैं ।

मंदाकिनी के बोर्ड के कारण ही मंदाकिनी फेमस हुई थी और इन लोगों के कारण ही इनको इस दुनिया में पहचान मिली थी । अब 37 सालों बाद मंदाकिनी ने उस सीन के लिए अपनी चुप्पी तोड़ी है और अब वह यह बताना चाहती है कि उस सीन के पीछे कोई बस जाती है । तो वह भी सीन के पीछे की वजह बताना चाहती है और जब इंटरव्यू हुआ तो उन्होंने सीन के बारे में खुलकर बात की और बताया लोगों को । तो जब लोगों ने इंटरव्यू में पूछा तो मंदाकिनी ने बोला कि पहली बात तो मैं आपको यह क्लियर कर दूं कि यह कोई स्तनपान सीन नहीं था वह बस फिल्म की शूटिंग इस तरह से की थी कि लोगों को वही लगे और यह फिल्म की डिमांड थी इसलिए किया गया वरना रियलिटी में ही है स्तनपान का सीन नहीं किया गया । मंदाकिनी ने कहा कि उन्होंने जब यह सीन किया था तो लोगों ने उनके लिए बहुत तरह तरह की गंदी बातें भी बनाई थी । और मंदाकिनी ने बोला कि इस सीन को शूट करने के पीछे की बहुत लंबी कहानी है अगर मैं बताऊंगी तो बहुत समय लग जाएगा । अभिनेत्री ने बोला कि जरूरी नहीं है आप जो चीज देखते हैं वह रियल हो वह टेक्निकल भी होते हैं और एडिटिंग से भी होते हैं और अगर आज की बात करें तो आज जो फिल्मों में यह टेक्निकल चीज होती है उसके सामने तो जो पहले हुआ था वह कुछ भी नहीं है । उन्होंने कहा कि सच कहूं तो मैंने यह बहुत शुद्धता से शूट किया था ।

onlinepostreport

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *