₹500 से लेकर 1500 करोड़ तक का सफर कुछ ऐसे तय किया खिलाड़ी अक्षय कुमार ने, जानिए उनके लाइफ का कड़वा सच

₹500 से लेकर 1500 करोड़ तक का सफर कुछ ऐसे तय किया खिलाड़ी अक्षय कुमार ने, जानिए उनके लाइफ का कड़वा सच

वो कहते हैं ना कि पैसा तो हाथ का मेल होता है और अगर आपकी किस्मत तूल पकड़ ले तो उसे बदलने में ज्यादा वक्त नहीं लगता, कुछ ऐसा ही हुआ है बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ जी हां आज हम बात करेंगे अक्षय कुमार के बारे में आखिर कैसे अक्षय कुमार राजीव भाटिया से अक्षय कुमार बने और आखिर अक्षय कुमार की ट्विंकल खन्ना से शादी करने के बाद एकदम से किस्मत कैसे पलट गई और अक्षय कुमार कैसे 1500 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक बन गए।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार भारतीय नहीं है, अक्षय कुमार कनाडा से है लेकिन फिर भी भारत में अक्षय कुमार की फेन फॉलोइंग काफी ज्यादा है अक्षय कुमार जब पहली बार भारत आए थे तो उनके पास सिर्फ ₹500 है और उसके बाद अक्षय कुमार ने नौकर के रूप में भी होटलों में काम किया था लेकिन फिर अक्षय कुमार जब मुंबई गए तो अक्षय कुमार ने अपने संघर्षों से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुरुआत के दिनों में अक्षय कुमार को कोई भी फिल्म निर्माता फिल्मों में काम नहीं देना चाहता था क्योंकि उस वक्त अक्षय कुमार की कोई फैन फॉलोइंग नहीं थी और ना ही अक्षय कुमार को कोई जानता था और यह तो आप सभी को बेहतरीन तरीके से पता ही होगा एक एक्टर को अपनी काबिलियत दिखाने में ज्यादा वक्त नहीं लगता और वही काबिलियत अक्षय कुमार ने बॉलीवुड के फिल्म निर्देशकों को दिखाइ और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अक्षय कुमार ट्विंकल को अपना दिल दे चुके थे।

ट्विंकल एक जाने-माने अभिनेता राजेश खन्ना की बेटी है और ट्विंकल खन्ना भी अक्षय कुमार से प्यार करने लगी थी जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी रचा ली । राजेश खन्ना ने अक्षय कुमार से अपनी बेटी की शादी करवाने के बाद कई जगहों पर अक्षय कुमार के फिल्मों में आने की पैरवी की थी और उन्हें काम भी दिलवाया जिसके बाद से अक्षय कुमार ने अपने आप को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी उसी का नतीजा है कि आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोग अक्षय कुमार को खिलाड़ी के नाम से जानते हैं।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार का रियल नाम अक्षय कुमार नहीं बल्कि राजीव भाटिया है लेकिन अक्षय कुमार ने अपने नाम को स्टाइलिश बनाने के लिए राजीव भाटिया नाम को तो बिल्कुल साइड में रख दिया और अपना नाम अक्षय कुमार बना लिया उसके बाद से आज आप सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार कितने ज्यादा फेमस हो चुके हैं तो इस तरह से ट्विंकल खन्ना से शादी करने के बाद अक्षय कुमार की किस्मत एकदम से पलटी। उसके बाद अक्षय कुमार आज ₹15 करोड़ एक फिल्म के चार्ज करते हैं और साथ ही साथ अक्षय कुमार के पास आज की तारीख में ₹1500 करोड़ की प्रॉपर्टी है इसके अलावा कई जगह पर अलग-अलग घर बने हुए हैं। उनकी अगली फिल्म जल्द आने वाली है। आजकल अक्षय कुछ ज्यादा ही फ्लॉप मूवी दे रहे हैं जिसके कारण वह काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरते हुए भी नजर आ रहे हैं लेकिन उम्मीद है कि उनकी आने वाली फिल्म रक्षाबंधन काफी अच्छी होगी, अब देखना ये होगा की अक्षय इस मूवी में अपने फैंस पर अपना जादू चला पाते हैं या नहीं।

Vishi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *